दो दिवसीय गाइड के साथ आगरा भ्रमण (5 स्टार होटल में आवास)

मूल्य से प्रारंभ
 9,340/-
अवधि:
01 रात/ 02 दिन

IRCTC Holiday Packages
 
विवरण:
आगरा उत्तर भारत के राज्य उत्तर प्रदेश का एक शहर है। हमारे यात्रा कार्यक्रम में ताजमहल एतमाद्दौला मेहताब बाग, फतेहपुर सीकरी, आगरा फोर्ट की यात्रा शामिल है।
ताज महल, एक मकबरा जिसे मुगल शासक शाहजहां की पत्नी मुमताज महल के लिए बनाया गया था। एक खूबसूरत पानी के कुंड के समक्ष 4 मीनारों के बीचों बीच एक आंगन, कीमती पत्थरों के साथ एक विशाल गुंबद और नक्काशीदार सफेद संगमरमर जड़ा भव्य मुख्य भवन है।
आगरा किला (पहले कभी इसे लाल किला भी कहा जाता था), इसे महान मुगल सम्राट अकबर द्वारा 1565 में बनवाया गया था, और यह आगरा को पहले विश्व धरोहर स्थलों में से एक है। किले के गेट पर एक पत्थर की पट्टिका बताती है कि यह 1000 वर्ष पूर्व बनाया गया था, लेकिन बाद में अकबर द्वारा पुनर्निर्मित किया गया। लाल बलुआ पत्थर के इस किले को शाहजहां के समय के दौरान एक महल में परिवर्तित कर दिया गया, और संगमरमर पर्चिनकारी जड़ कर पुनरूद्धार का कार्य बड़े पैमाने पर फिर से किया गया। किले में उल्लेखनीय इमारतों में पर्ल मस्जिद या मोती मस्जिद, दीवान-ए-आम और दीवान-ए-खास (सार्वजनिक और निजी दर्शकों के हॉल), जहांगीर का महल, खास महल, शीश महल (शीशे का महल) और मुसम्मन बुर्ज शामिल है।
फतेहपुर सीकरी- मुगल बादशाह अकबर ने आगरा से 35 किमी (22 मील) की दूरी पर फतेहपुर सीकरी में का निर्माण करवाया और उसे ही अपनी राजधानी बनाया तथा बाद में छोड़ दिया, इस स्थान पर ऐतिहासिक महत्व की कईं इमारतें है। एक विश्व विरासत स्थल। तब के मुगल सम्राट अकबर फतेहपुर सीकरी को अपना मुख्यालय बनाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने एक आलीशान किले का निर्माण करवाय। पानी की कमी के होते हुए अंतत: उसे अपना मुख्यालय आगरा फोर्ट ले जाना पड़ा।
सिकंदरा, दिल्ली-आगरा राजमार्ग पर आगरा फोर्ट से केवल 13 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक विशाल, लाल बलुआ पत्थर से बना वृहत मेहरावदार खूबसूरत, अकबर का मकबरा है, अकबर ने स्वयं ही अपने मकबरे की योजना बनाई और इसके लिए इस उपयुक्त स्थल का चयन किया।
एतमाद्द-उद-दौला का मकबरा, इसे कभी कभी "बेबी ताज", मकबरे के नाम से भी बुलाया जाता है जो यमुना नदी के बाएं किनारे पर स्थित है, मकबरे को एक बड़े क्रुसीफोर्म बगीचे में स्थापित किया गया है, जो कि आड़े-तिरछे पानी के प्रवाह एवं रास्ते से जाता है। यह बेगम नूरजहां ने अपने पिता के लिए बनवाया था। ।
पैकेज विवरण
 पैकेज का नाम  दो दिवसीय आगरा गाइड के साथ भ्रमण (5 स्टार होटल में आवास)
 शामिल गंतव्य  आगरा कैण्ट रेलवे स्टेशन – स्थानीय भ्रमण-आगरा कैण्ट रेलवे स्टेशन
 दिन  शुक्रवार को छोड़कर प्रतिदि
 होटल  जेपी पैलेस होटल

पैकेज किराया
श्रेणी
भारतीय
यात्री पैकेज म
कक्ष में एक यात्री रू13220/--
कक्ष में दो यात्री रू9790/--
कक्ष में तीन यात्री रू9340/-
बच्चा (5 से 11 वर्ष) बैड सहित रू6490/-
बच्चा (5 से 11 वर्ष) बिना बैड रू3450/--


पैकेज किराया
श्रेणी
विदेशी
यात्री पैकेज मूल्य
कक्ष में एक यात्री रू16390/--
कक्ष में दो यात्री रू12970/-
कक्ष में तीन यात्री रू12510/--
बच्चा (5 से 11 वर्ष) बैड सहित र6490/--
बच्चा (5 से 11 वर्ष) बिना बैड र3450/--


महत्वपूर्ण जानकारीः
1. पैकेज में गाड़ी की टिकट शामिल नहीं है। आप से अनुरोध है कि गाड़ी की टिकट अलग से बुक करा लें।

2. ऑन लाईन बुकिंग में कठिनाई होने पर कृपया आईआरसीटीसी कार्यपालक/टीआईएफसी से सम्पर्क करें। , हमसे सम्पर्क के लिए यहा क्लिक करें।

3. विदेशी नागरिकों से अनुरोध है कि वे संबंधित श्रेणी में बुकिंग कराएं। विदेशियों के द्वारा भारतीय श्रेणी में बुकिंग कराने पर अवैध माना जाएगा और रकम वापसी का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

4. पर्यटकों से अनुरोध है कि वे गाड़ी की टिकट और टूर पैकेज बुक कराते समय एक ही पहचान पत्र का इस्तेमाल करें।

5. पैकेज किराया स्थिर है बशर्तें कि यह आईआरसीटीसी/सरकार की नीति में बदलाव न हो। यदि किराए में कोई वृदिध होती है तो अतिथियों को टूर प्रारंभ होने से पहले इसके अंतर का भुगतान रसीद प्राप्त करके करना होगा।

6. पांच वर्ष से छोटे बच्चे मानार्थ है